नयी Kia Carnival जल्द भारत में लांच होगी जानिए लांच डेट और कीमत

2024 Kia Carnival

Kia Carnival एक प्रीमियम एमपीवी है जो अपनी स्पेसियस सीटिंग, शानदार सुविधाओं और शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। इसे किआ मोटर्स द्वारा 2020 में भारत में पेश किया गया था और इसने अपने अट्रैक्टिव डिजाइन के लिए ध्यान आकर्षित किया है। हालाँकि, Kia ने 2023 में Carnival को बंद कर दिया था। पर अब, Kia इंडिया 2024 में भारत में नई पीढ़ी के Carnival को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। आईये जानते हैं नई Kia Carnival के बारे में और जानते हैं इसकी लांच डेट और फीचर्स के बारे में।

आकर्षक डिज़ाइन

2024-kia-carnival-view-view
Source: Autoevolution

2024 Kia Carnival एक बोल्ड और यूनिक डिजाइन के साथ आती है जो इसे बाजार में अन्य एमपीवी से अलग करता है। यह टेलुराइड, सोरेंटो और सेल्टोस जैसी मजबूत MPV से प्रेरणा लेती है। नई Carnival में किआ की सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल, कोणीय हेडलैंप और एलईडी डीआरएल हैं जो इसके आकर्षक डिजाइन में योगदान करते हैं।

नई पीढ़ी की Kia Carnival एक आकर्षक लुक के लिए एक आइलैंड रूफ डिजाइन, काले पिल्लर्स और बॉडी कोलोउरेड रूफ के साथ आती है। यह एमपीवी अपनी अपील को बढ़ाते हुए सोरेंटो से प्रेरित एक स्टाइलिश सी-पिलर सिग्नेचर डिज़ाइन भी प्रदान करती है। रियर को आधुनिक और आकर्षक एलईडी टेल लैंप के साथ डिजाइन किया गया है, जो एक बड़े एलईडी बार से जुड़ा है। कार में स्किड प्लेट, रिफ्लेक्टर और मेटालिक ट्रिम भी शामिल हैं।

शक्तिशाली प्रदर्शन

2024-kia-carnival-rear-side-view
Source: Autoevolution

नई Kia Carnival में शक्तिशाली और परिष्कृत प्रदर्शन है, जो इसे एक प्रीमियम और डायनामिक MPV बनाता है। यह कार तीन इंजन विकल्प के साथ आएगी, एक 3.5-लीटर पेट्रोल, दूसरा 2.2-लीटर डीजल और अंत में एक 1.6-लीटर टर्बो-हाइब्रिड इंजन। पेट्रोल इंजन 290 PS की पावर और 355 Nm का पीक टॉर्क देता है। डीजल इंजन 200 PS की पावर और 440 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। हाइब्रिड इंजन 230 PS की पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है। सभी इंजन विकल्प 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे।

लांच डेट और क्या होगी कीमत ?

हालांकि Kia ने आधिकारिक तौर पर भारत में नई पीढ़ी की कार्निवल लॉन्च नहीं की है, लेकिन इसकी कीमत लगभग ₹31 लाख होने का अनुमान है। यह कार भारतीय बाजार में स्कोडा कोडियाक, एमजी ग्लॉस्टर और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी अन्य गाड़ियों से प्रतिस्पर्धा करेगी।

उम्मीद है कि आगामी Kia Carnivalअपने विशिष्ट डिजाइन, शक्तिशाली प्रदर्शन और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण के साथ एक मजबूत छाप छोड़ेगी, जो अपने सेगमेंट में अन्य एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी।

यह भी देखिए: Hyundai भारत में 420 Km की रेंज के साथ अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी

1 thought on “नयी Kia Carnival जल्द भारत में लांच होगी जानिए लांच डेट और कीमत”

Leave a comment