2024 MG 5 EV भारत में लॉन्च, कीमत और विशेषताएं

MG 5 EV अवलोकन:

यदि आप एक विशाल, व्यावहारिक और पर्यावरण-अनुकूल कार की तलाश में हैं जो आपके परिवार की सभी जरूरतों को पूरा करती है, तो MG 5 EV एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। चीनी स्वामित्व वाली ब्रिटिश ब्रांड एमजी मोटर्स जल्द ही भारत में MG 5 EV लॉन्च करने की तैयारी में है। MG ब्रांड अपनी किफायती और इनोवेटिव कारों के लिए जाना जाता है और चीन में लोकप्रिय रोवे ईआई5 पर आधारित एमजी 5 ईवी से इस प्रवृत्ति को जारी रखने की उम्मीद है।

आकर्षक डिज़ाइन:

MG 5 EV
Source: EV Database

MG 5 EV में एक चिकना और आधुनिक डिज़ाइन है, जिसमें एक अद्वितीय फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स और 16 इंच के मिश्र धातु के पहिये हैं। कार के आयामों में 4.54 मीटर की लंबाई, 1.81 मीटर की चौड़ाई और 1.51 मीटर की ऊंचाई शामिल है। 578 लीटर (1456 लीटर तक विस्तार योग्य) के विशाल बूट स्पेस के साथ, MG 5 EV व्यावहारिकता प्रदान करता है। अतिरिक्त सुविधाओं में रूफ रेल्स, चमड़े की सीटें, एक पैनोरमिक सनरूफ और बहुत कुछ शामिल हैं।

शक्तिशाली प्रदर्शन:

आगामी MG 5 EV एक शक्तिशाली एसयूवी है जो बड़ी 61 kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस है। एक बार चार्ज करने पर यह 400 किमी की शानदार रेंज हासिल कर सकती है। यह कार महज 50 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज हो सकती है। इसमें एक फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर है जो 156 hp और 260 Nm का टॉर्क पैदा करती है, जिससे कार केवल 8.3 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम हो जाती है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की टॉप स्पीड 185 किमी/घंटा है।

संभावित लॉन्च तिथि और कीमत:

हालांकि आधिकारिक लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि एमजी मोटर्स जनवरी 2024 में भारत में एमजी 5 ईवी पेश करेगी। इस एसयूवी की अनुमानित शुरुआती कीमत लगभग ₹27 लाख (एक्स-शोरूम) है।

संक्षेप में, एमजी 5 ईवी स्टाइलिश, व्यावहारिक और उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी चाहने वालों के लिए एक आकर्षक विकल्प प्रतीत होता है। एमजी मोटर्स फीचर से भरपूर और प्रतिस्पर्धी कीमत वाले वाहनों की पेशकश पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, एमजी 5 ईवी का लक्ष्य भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपनी पहचान बनाना है। इस पर्यावरण-अनुकूल एसयूवी के बारे में विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक लॉन्च पर नज़र रखें।

यह भी देखिए: भारत में ₹10 लाख से कम कीमत वाली EVs

1 thought on “2024 MG 5 EV भारत में लॉन्च, कीमत और विशेषताएं”

Leave a comment