Royal Enfield ने उन्नत सुविधाओं के साथ नई Himalayan 450 लॉन्च की ₹2.69 लाख में

Royal Enfield Himalayan 450 में नया 452cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन है। यह पावरप्लांट 40 PS से अधिक की अधिकतम पावर और 40 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है।

इंजन छह-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है और एक स्लिपर और असिस्ट क्लच मानक के रूप में आते हैं।

नयी Himalayan अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लंबा और चौड़ा है, जिसका व्हीलबेस लंबा है। यह दो सीटिंग विकल्पों में उपलब्ध है और ईंधन टैंक की क्षमता 2 लीटर से बढ़ाकर 17 लीटर कर दी गई है।

एडवेंचर टूरर में शोवा-सोर्स्ड 43mm अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और एक लिंक्ड-टाइप मोनोशॉक रियर सस्पेंशन है, दोनों 200mm व्हील यात्रा की पेशकश करते हैं। फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम के साथ, ब्रेकिंग कर्तव्यों को संभालते हैं।

Royal Enfield Himalayan 450 की कीमत रु. 2.69 लाख रुपये तक जा रही है। 2.84 लाख (एक्स-शोरूम)। रंगों के अलावा वेरिएंट में कोई खास अंतर नहीं है। 31 दिसंबर, 2023 तक भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक विशेष प्रारंभिक कीमत है।

मोटरसाइकिल कई उन्नत सुविधाओं से सुसज्जित है, जिसमें टर्न-बाय-टर्न गूगल मैप्स प्रतिकृति के साथ एक गोलाकार टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑल-एलईडी लाइटिंग, इको और परफॉर्मेंस मोड, पांच-तरफा जॉयस्टिक शामिल है।

विभिन्न कार्य, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक लंबी विंडस्क्रीन, एक विस्तृत हैंडलबार सेटअप, स्प्लिट सीटें, सामान रैक और मजबूत फुटपेग।