रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के बारे में 5 नए फीचर्स

इंटरसेप्टर, कॉन्टिनेंटल जीटी और सुपर मीटियर के बाद रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 कंपनी की चौथी 650 सीसी मोटरसाइकिल होगी।

यह जनवरी 2024 में नियमित उत्पादन मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। यहां रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 मोटोवर्स संस्करण के शीर्ष 5 मुख्य आकर्षण हैं।

शॉटगन 650 में टियरड्रॉप-आकार वाले ईंधन टैंक, गोल एलईडी हेडलाइट और सिंगल-पीस सीट के साथ एक कस्टम-प्रेरित रेट्रो रोडस्टर डिज़ाइन मिलता है।

इंजन और फ्रेम को काला कर दिया गया है और बार-एंड मिरर के साथ हैंडलबार को भी काला कर दिया गया है। लेकिन ध्यान रखें कि यह मोटरसाइकिल का एकमात्र मोटोवर्स संस्करण है, और नियमित उत्पादन मोटरसाइकिल फिटमेंट, रंग और सुविधाओं के मामले में भिन्न हो सकती है। रॉयल एनफील्ड का कहना है कि यह मॉडल SG650 कॉन्सेप्ट का प्रतीक है जिसे लगभग एक साल पहले प्रदर्शित किया गया था।

शॉटगन 650 के मोटोवर्स संस्करण की केवल 25 इकाइयों का निर्माण किया जाएगा और इन 25 मॉडलों की बिक्री रॉयल एनफील्ड के मार्के मोटरसाइकिल उत्सव में भाग लेने वाले मॉडलों तक ही सीमित रहेगी। मोटोवर्स संस्करण की बुकिंग अब बंद कर दी गई है।

मोटोवर्स संस्करण पर हाथ से पेंट की गई एकमुश्त कस्टम रंग योजना काफी अच्छी है और इसे जनवरी 2024 के बाद बिक्री पर जाने वाले नियमित मॉडल के साथ पेश नहीं किया जाएगा।

शॉटगन 650 मोटोवर्स संस्करण की कीमत रु। 4.25 लाख (एक्स-शोरूम), लेकिन यह कस्टम पेंटजॉब और सहायक उपकरण के कारण है जो सीमित संस्करण मॉडल पर मानक के रूप में फिट होते हैं।